जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन

बीकानेर 26 अगस्त

बीकानेर शहर के प्रबुद्ध नागरिकों का जन संवाद कार्यक्रम समाजसेवी सुभाष मित्तल की अध्यक्षता में लायंस क्लब में आयोजित हुआ । कार्यक्रम में मुख्य वक्ता भाजपा नेता डॉ सुरेंद्रसिंह शेखावत रहे ।
संवाद में बीकानेर के मुद्दों पर गंभीर चिंतन हुआ साथ ही उपस्थित जन समूह ने विकास के मामले में पिछड़ते बीकानेर पर चिंता जाहिर की । सभी वक्ताओं ने इस बात को स्वीकार किया कि बीकानेर का राजनीतिक नेतृत्व उतना जागरूक नहीं है जितना उसे होना चाहिए। बीकानेर के रेल फाटकों की समस्या ,हाईकोर्ट बैंच ,ड्राई पोर्ट, केंद्रीय विश्वविद्यालय, राजस्थानी भाषा , सूरसागर की समस्या,जूनागढ़ खाई का संरक्षण , मुख्य सड़कों ,सीवरेज ,ड्रेनेज ,पार्कों की दुर्दशा, राष्ट्रीय स्तरीय शिक्षण संस्था एवं स्वास्थ्य सेवाओं का अभाव जैसे मुद्दों पर चिंतन हुआ ।वक्ताओं ने एक स्वर में बीकानेर में मजबूत राजनीतिक नेतृत्व विकसित करने की आवाज उठी।
मुख्य वक्ता डॉ सुरेंद्रसिंह ने विकसित बीकानेर के विजन डॉक्यूमेंट पर चर्चा की साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव में शहर के मुद्दों पर आम नागरिकों को जागरूक करने की बात कही ।
कार्यक्रम में डॉ अशोक भाटी ने प्रस्तावना रखी । हरीश गोदारा , ऋषिमोहन जोशी , रमजान अब्बासी , सुनील मेघवाल , सुभाष बाल्मिकी , करन नायक ,नरेंद्र सिंह आबडसर, भंवर पुरोहित , हनुमान बिश्नोई , भंवर गोदारा , बृजमोहन रामावत , गायत्री प्रसाद शर्मा , विनोद धनुका , रमजान कायमखानी , सुभाष स्वामी , भानुप्रताप सिंह , जुगल सिंह बेलासर, विक्रम सिंह गीगासर , देवकिशन कुमावत , नवरतन सिंह , मोहन पिलानिया आदि ने विचार रखे । कार्यक्रम के अंत में युवा नेतृत्व को विकसित करने का प्रस्ताव पारित किया गया ।