राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए AAPकी दूसरी सूची की जारी

आम आदमी पार्टी ने शनिवार को राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की. इस जारी लिस्ट में 21 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. पार्टी ने अपनी पहली सूची जारी करने के दो दिन बाद यानी आज दूसरी सूची जारी की है.

इस लिस्ट मुताबिक, AAP ने बीकानेर पश्चिम से मनीष शर्मा, सीकर से झाबर सिंह खीचड़, रामगढ़ से विश्वेंद्र सिंह को मैदान में उतारा है. वहीं, सवाई माधोपुर से मुकेश भूप्रेमी और जोधपुर से रोहित जोशी, शाहपुरा से पूरन मल खटीक, बस्सी (एसटी) से रामेश्वर प्रसाद जंड और सिविल लाइंस से अर्चित गुप्ता चुनाव लड़ेंगे.

इससे पहले आम आदमी पार्टी राजस्थान की 23 सीटों पर उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची घोषित कर चुकी है. कुल मिलाकर अब तक आम आदमी पार्टी ने 44 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. AAP ने घोषणा की थी कि पार्टी तीन राज्यों – राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

बता दें कि राजस्थान विधानसभा की 200 सीट के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा. बीजेपी राजस्थान में कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस ने 2018 के चुनाव में 200 सदस्यीय राज्य विधानसभा में 99 सीटें जीती, जबकि बीजेपी ने 73 सीटें जीतीं थी.