कमलनाथ के घर के बाहर कार्यकर्ताओं का हंगामा

एमपी में कांग्रेस और बीजेपी की सूची आने के बाद विरोध के सुर तेज हो गए हैं. भोपाल में पूर्व सीएम कमलनाथ के बंगले पर भारी मात्रा में कार्यकर्ता पहुंचे और हंगामा किया. कमलनाथ के घर के बाहर कई कार्यकर्ताओं ने खुद को आग लगाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया. हंगामे के बीच पुलिस ने कार्यकताओं को रोका और आग भी बुझाई. साथ ही नेताओं ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का भी ऐलान किया है.

कांग्रेस और बीजेपी में टिकट कटने पर नाराज दावेदार मानने को तैयार नहीं हैं. कांग्रेस को चेतावनी देने के बाद बड़नगर विधायक मुरली मोरवाल अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के निवास पर पहुंचे. जहां उनके बंगले के बाहर घेराव किया. उनके साथ सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता साथ थे. दरअसल, कांग्रेस विधायक मोरवाल के बेटे पर दुष्कर्म का आरोप लगा था. कांग्रेस की महिला नेता ने ही ये आरोप लगाया था. उनके बेटे को जेल भी जाना पड़ा. माना जा रहा है कि उनके बेटे की छवि के चलते पार्टी ने मोरवाल को टिकट नहीं दिया. 2018 के चुनाव में मोरवाल ने भाजपा के संजय शर्मा को शिकस्त दी थी. मोरवाल ने 76 हजार से ज्यादा वोट पाए थे. वहीं कांग्रेस में लगातार विरोध के सुर तेज हो रहे हैं. निवाड़ी से दावेदारी कर रही रोशनी यादव कमलनाथ से मिलने पहुंची. रोशनी ने भी निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इनका कहना है कि टिकट नहीं बदला निर्दलीय चुनाव लड़ूंगी.

बीजेपी में भी आखिरी सूची के बाद बवाल शुरू हो गई है, टीकमगढ़ विधायक के के श्रीवास्तव ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है वहीं जबलपुर भाजपा कार्यालय में प्रत्याशी के विरोध मे प्रदेशाध्यक्ष वी डी शर्मा के खिलाफ नारे लगे , कार्यकर्ताओं ने कार्यालय में घुसकर बीच मीटिंग में ही लगाए “गली गली में शोर है, वीडी शर्मा चोर है” के नारे लगे